पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से केवल यूपी ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों को भी होगा लाभः नंदकिशोर

11/17/2021 11:22:16 AM

 

पटनाः भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों को भी लाभ होगा।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रूप में उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार के लोगों को भी बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे से बिहार के लोगों को आने वाले दिनों में दिल्ली पहुंचना आसान होगा। बिहार के लोग कम समय में देश की राजधानी दिल्ली का सफर तय कर सकेंगे।

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। शिक्षा से लेकर सड़क निर्माण तक विकास की नित्य नई इबारत लिखी जा रही है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। यह एक्सप्रेस-वे पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश को जोड़ेगा। इससे बिहार से उत्तर प्रदेश के कई शहरों में जाना भी आसान होगा।

नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांदसराय से शुरू होगा और गाजीपुर तक पहुंचेगा। इसके निर्माण में 22 हजार 500 करोड़ की लागत आई है। इस एक्सप्रेस-वे के जरिए अब दिल्ली से उत्तर प्रदेश के पूर्वी कोने तक 10 घंटे में पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार से यह प्रदेश डबल रफ्तार से तरक्की कर रहा है। बिहार के विकास की दिशा में केंद्र एवं राज्य की सरकार पहले से ही जुटी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static