मंत्री संजय झा बोले- रघुवंश सिंह के पत्र में उठाए गए मुद्दों पर कर रहे हैं काम

9/18/2020 1:14:30 PM

पटनाः बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने गुरुवार को कहा कि उनका विभाग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह के पत्र में उठाए गए मुद्दों पर काम शुरू कर रहा है।

संजय कुमार ने कहा कि रघुवंश सिंह ने 13 सितंबर को एम्स, दिल्ली में अंतिम सांस लेने से पहले 10 सितंबर को मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कुछ आवश्यक कार्यों को कराने का अनुरोध किया था। सिंह के पुत्र सत्य प्रकाश सिंह को संबोधित एक पत्र में मंत्री ने उन्हें सूचना दी है, ‘‘यह उनका (रघुवंश सिंह के) अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्रति प्रतिबद्धता का उदाहरण है। उन्होंने अपने अंतिम क्षणों में भी जनता का ख्याल रखा और जल संसाधन विभाग से संबंधित कुछ काम के लिए अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने मुझसे इस संबंध में तुरंत कार्रवाई करने को कहा है।”

समाजवादी नेता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए संजय ने कहा, ‘‘मुझे रघुवंश बाबू के आकस्मिक निधन पर दुख हुआ है। मैं आपके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।” मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के बेनीपुरी गांव में प्रख्यात कवि रामवृक्ष बेनीपुरी का स्मारक बनाने और उनके घर की सुरक्षा के लिए रिंग बांध बनाने आदि विषयों पर सैद्धांतिक निर्णय लिया जा चुका है। रघुवंश ने मुख्यमंत्री को लिखे अपने पत्र में कुछ अन्य मुद्दों को भी उठाया था।

Ramanjot