श्रम संसाधन मंत्री ने कहा- 3 महीने में पूरी होगी ITI के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया

12/1/2021 6:13:22 PM

 

पटनाः बिहार सरकार ने कहा कि भोजपुर जिले के पीरो प्रखंड के कोथुआ गांव में बनने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) के लिए 3 महीने में जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

विधान परिषद में बुधवार को श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार मिश्रा ने जदयू की डॉ. कुमुद वर्मा, भाजपा के संजय पासवान एवं अन्य के ध्यानाकर्षण सूचना के जवाब में कहा कि 3 महीने के अंदर जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो जाएगा। उनके इतना कहते ही कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘आपके जवाब से प्रश्नकर्ता की तो बात दूर रही मुझे भी विश्वास नहीं हो रहा। पिछले 14 वर्षों में एक इंच काम नहीं बढ़ा और अब 3 महीने में जमीन अधिग्रहण हो जाएगा। कम से कम इस जिलाधिकारी के रहते तो यह संभव नहीं ही है।''

वहीं कार्यकारी सभापति ने मंत्री मिश्रा को कहा कि यदि 3 महीने के अंदर काम की प्रगति नहीं हुई तो आप क्या करेंगे। इस पर मंत्री ने आश्वस्त किया कि 3 महीने में यदि जमीन का अधिग्रहण नहीं हुआ तो इसमें बाधक बनने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद भी कार्यकारी सभापति को विश्वास नहीं हुआ तो उन्होंने नियमन दिया कि यह ध्यानाकर्षण आगामी बजट सत्र में स्वत:आएगा। बजट सत्र में भी इस पर चर्चा होगी।

Content Writer

Nitika