बिहार में अब तक सवा 3 करोड़ लोगों को लग चुका कोरोना का टीकाः स्वास्थ्य मंत्री

8/25/2021 10:36:40 AM

पटनाः बिहार सरकार कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए 6 महीने में 6 करोड़ लोगों का टीकाकरण करवाने के लक्ष्य की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। साथ ही राज्य में अब तक सवा तीन करोड़ लोग टीका ले चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित ‘सहयोग कार्यक्रम' के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार के 12 करोड़ लोगों को स्वस्थ्य रखने की जिम्मेवारी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग दिन-रात काम कर रहा है। इस कोरोना के संकट के समय में व्यवस्था को बेहतर और सुदृढ़ करना विभाग की प्रथम प्राथमिकता रही है। उन्होंने बताया कि छह महीने में 6 करोड़ टीका देने के लक्ष्य को निश्चित रूप से हासिल कर लिया जाएगा। अभी 4 महीने से ज्यादा समय बचा है और अब तक 3 करोड़ 25 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यह आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है।

मंगल पांडेय ने बताया कि पिछले महीने जहां लगभग 70 लाख टीका दिया गया। वहीं अगस्त में 90 लाख से अधिक टीकाकरण करने में विभाग सफल होगा। उत्पादन दर भी लगातार बढ़ रही है, जिससे सितम्बर और अक्टूबर में टीकाकरण की संख्या और अधिक बढ़ जाएगी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में प्रतिदिन टीकाकरण का औसत 3 लाख से अधिक होगा।

Content Writer

Nitika