पथ निर्माण मंत्री बोले- शीघ्र शुरू होगा आरा-मोहनिया चार लेन सड़क का कार्य

12/25/2020 11:08:16 AM

पटनाः बिहार के पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आरा-मोहनिया चार लेन सड़क के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि आरा-मोहनिया चार लेन सड़क के चौड़ीकरण का काम शीघ्र प्रारंभ करने का निर्देश भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को दिया गया है।

मंगल पांडेय ने बताया कि 1742 करोड़ रुपए की लागत से 116 किलोमीटर लंबी इस सड़क के चौड़ीकरण का कार्य दो चरण में संपन्न होगा। इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि एनएचएआई भारतमाला परियोजना के तहत इस सड़क को चार लेन में चौड़ीकरण की स्वीकृति दी गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्ष 21 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस परियोजना का शिलान्यास किया था। परियोजना का कार्यान्वयन दो खंडों में किया जाना है।

मंत्री ने बताया कि प्रथम खंड में मोहनिया से पररिया तक 856 करोड़ रुपये की लगात से 61 किलोमीटर की लंबाई में चार लेन चौड़ी सड़क का निर्माण शामिल है जबकि द्वितीय खंड में पररिया से आरा के निकट असनी तक 886 करोड़ रुपए की लागत से कुल 55 किलोमीटर लंबाई में चार लेन पथ का निर्माण होगा। निर्माणाधीन इस पथ को पटना-आरा-बक्सर पथ के साथ जोड़ने के लिए असनी से वामपाली तक हरित क्षेत्र में भी चार लेन चौड़ी सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

Ramanjot