मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का व्यक्तित्व और अनुभव प्रधानमंत्री बनने के लायकः केसी त्यागी

8/29/2021 10:21:11 AM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का व्यक्तित्व और अनुभव प्रधानमंत्री बनने के लायक है लेकिन अभी इस पद के लिए कोई रिक्ति नहीं है।

जदयू की राष्ट्रीय परिषद की होने वाली बैठक में हिस्सा लेने आए त्यागी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार का व्यक्तित्व और अनुभव प्रधानमंत्री के लायक है यह बात तो वायुमंडल में घूमता रहता है। सोलह साल से वे बिहार के मुख्यमंत्री हैं। उनके काम-काज की सर्वत्र प्रशंसा होती है। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री के रूप में भी उन्होंने बड़े-बड़े काम किए हैं। उन्होंने कहा, 'इतनी योग्यता के बाद यह भी कहें कि प्रधानमंत्री क्या विदेश से आएंगे।' हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अभी इस पद के लिए कोई रिक्ति नहीं है।

त्यागी ने कहा कि हरेक राजनीतिक दल अपने नेता के आभामंडल को देखकर अपनी बात कहता है। उत्तर प्रदेश में एक जमाने में डीएसपी के नेता हेमवंती नंदन बहुगुणा थे। डीएसपी के पास केवल एक विधायक था। इसके बावजूद डीएसपी के कार्यकर्ता नारा लगाते थे कि देश का नेता कैसा हो, बहुगुणा जैसा हो। जदयू नेता ने नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि जाति आधारित जनगणना के सवाल पर नीतीश के रुख का राष्ट्रव्यापी समर्थन मिला है। दक्षिण के राज्यों में तो उन्हें उत्तर भारत का अन्ना दुरई तक कहा जा रहा है।

दक्षिण में द्रविडा मुन्नेत्र कजागम कषगम (डीएमके) और अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईडीएमके) के अलावा बिहार तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) तथा अन्य पाटिर्यों ने भी जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार का समर्थन किया है। इसके साथ ही पंजाब में अकाली दल, जम्मू एवं कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और फारुख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस, महाराष्ट्र में शिव सेना और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का भी समर्थन उन्हें मिल रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के योग्य बताया था।

Content Writer

Ramanjot