IT की छापेमारी पर उद्योग मंत्री ने कहा- यह मामला न तो मुझसे संबंधित, न ही मेरे परिसर की तलाशी ली गई

11/17/2022 5:36:50 PM

 

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में कई जगहों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है। उद्योग मंत्री समीर महासेठ के ठिकानों पर आईटी के द्वारा छापेमारी की जा रही है। इसी बीच पंजाब केसरी से खास बातचीत के दौरान समीर महासेठ ने कहा कि जिस साकार कंस्ट्रक्शन पर छापेमारी हो रही है, उस कंपनी से हमारा कहीं का भी नाता नहीं है।



आईटी की छापेमारी पर उद्योग मंत्री ने कहा कि, "मैं आपको एक बात स्पष्ट रूप से बता दूं कि यह मामला न तो मुझसे संबंधित है और न ही मेरे परिसर की तलाशी ली जा रही है।" उन्होंने कहा कि आयकर अधिकारी उनके आवास पर आए और उन्होंने उनके रिश्तेदार के बारे में पूछताछ की। महासेठ ने कहा कि जिस कंस्ट्रक्शन कंपनी पर रेड चल रही है वो मेरे साले जितेंद्र जी की है। जांच चल रही है, जो होगा न्याय संगत होगा। उन्होंने कहा कि जब हमें पता चला तो हम वहां गए। उन्होंने हमसे पूछा कि यह कंपनी किसके नाम पर है। हमारे बताने के बाद उन्होंने जितेंद्र जी से पूछताछ की। हमारा जितेंद्र जी रिलेशन नाना पक्ष या दादा पक्ष से नहीं है बल्कि ससुराल पक्ष से है। हमारा इस फेक्ट्री से कोई नाता नहीं है। कोई पार्टनर पंजाबी है तो कोई मारवाड़ी है। हम सारी सच्चाई आपके माध्यम से बता रहे हैं।



वहीं समीर महसेठ ने कहा कि हमें आज तक कोई आईटी या ईडी का कोई नोटिस नहीं आया है। ये जो भी हो रहा है, जितेंद्र जी के साथ हो रहा है। सारी सच्चाई कल सामने आ जाएगी। अगर ज्यादा टैक्स दिया होगा तो रिफंड हो जाएगा, अगर कम हुआ तो वह टैक्स भर देंगे। उन्होंने कहा कि आजादी से पहले हमारे दादा टैक्स भरते रहे हैं। इसके बाद हमारे पिता जी ने भी इसे मेंटेन रखा है। हमें आज तक कोई नोटिस नहीं आया है।



बता दें कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ के एक रिश्तेदार के पटना स्थित परिसर और राज्य के कुछ अन्य स्थानों पर बृहस्पतिवार को छापेमारी की। आयकर अधिकारी महासेठ के रिश्तेदार के खिलाफ कथित कर चोरी के मामले की जांच के सिलसिले में पटना स्थित मंत्री के आवास भी गए।

Content Writer

Nitika