कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन जरूरी: डीएम

5/5/2021 3:02:56 PM

 

दरभंगाः बिहार में दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन करवाना जरूरी है, इससे लोगों को स्वास्थ्य सेवा भी बेहतर मिलेगी और कोरोना का चेन भी तोड़ा जा सकेगा।

जिलाधिकारी ने बुधवार को कहा कि दरभंगा जिला में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए प्रशासन पूरी तरह कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि लोगों को घरों में रहने के लिए बार-बार अनुरोध किया जा रहा है और इसका प्रचार कराकर भी उन्हें कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जानकारी दी जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ लोग अनावश्यक घर से बाहर निकल कर मटरगश्ती कर रहे हैं, जिनके खिलाफ ड्रोन कैमरा की मदद से उनकी पहचान कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए ड्रोन कैमरा भी हायर किया गया है।

डॉ. त्यागराजन ने बताया कि लॉकडाउन का पहला दिन है और बहुत लोगों को इसकी सही ढंग से जानकारी नहीं है, जिस कारण कुछ इलाकों में माइक के द्वारा आम लोगों को लॉकडाउन के प्रावधानों के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने लॉकडाउन लगाकर एक महत्वपूर्ण कार्यवाही की है, जिसका सख्ती से पालन कराने के लिए सभी पदाधिकारी एवं पुलिसकर्मी सड़कों पर हैं और इसका अनुपालन करा रहे है। वहीं कुछ जगहों पर कड़ाई भी की गई है। उन्होंने कहा कि दरभंगा स्थित बाजार समिति में छह महीना के खाद्यान्न सामग्री समेत अन्य आवश्यक सामग्री का स्टॉक है, इसीलिए किसी भी व्यक्ति को इसके लिए अफरा तफरी करने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static