महागठबंधन पूरी तरह एकजुट, घटक दलों के बीच नहीं होगा दोस्ताना संघर्षः CPI

9/24/2020 11:49:06 AM

पटनाः भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने दावा किया कि बिहार में इस बार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को सत्ता से बेदखल करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की अगुवाई वाला महागठबंधन पूरी तरह एकजुट है। उन्होंने कहा कि उसके घटक दलों के बीच किसी सीट पर दोस्ताना संघर्ष नहीं होगा।

भाकपा (CPI) के राज्य सचिव रामनरेश पांडे (Ramnaresh Pandey) ने बुधवार को कहा कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच सहमति बन गई है कि बिहार में एक भी सीट पर उनके बीच कोई दोस्ताना संघर्ष नहीं होगा। यह चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार की हार सुनिश्चित करने के लिए बेहद जरूरी था। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत प्रगति पर है और जल्द ही सभी 243 सीटों पर अंतिम फैसला हो जाने के बाद घटक दलों के नेता संयुक्त रूप से इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे।

रामनरेश पांडे ने कहा कि महागठबंधन में राजद और कांग्रेस बड़े घटक दल हैं और उनसे अपेक्षा है कि सीटों के बंटवारे के समय वह अपने अन्य सहयोगी पार्टियों के दावों पर बड़े दिल के साथ विचार करेंगे। उनसे जब यह पूछा गया कि उनकी पार्टी किन सीटों पर अपना दावा कर रही है तो इसपर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि राजद और कांग्रेस जैसे सहयोगी निश्चति रूप से सीटों के बंटवारे के समय इसका ख्याल रखेंगे कि भाकपा की बिहार के किसी क्षेत्र में मजबूत पैठ है।

Ramanjot