कांग्रेस ने पूछा- हजारों करोड़ के अवैध बालू उत्खनन पर सुशील मोदी की चुप्पी का क्या है राज

7/1/2021 1:19:37 PM

पटनाः बिहार प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य में हजारों करोड़ रुपए का अवैध बालू उत्खनन का कारोबार चल रहा है और इसमें संलिप्त माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। 

कांग्रेस प्रदेश मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौर ने बुधवार को कहा कि बिहार में प्रतिवर्ष हजारों करोड़ रूपए का अवैध बालू उत्खनन हो रहा है और सत्ता में बैठे लोग इस धंधे में लिप्त बालू माफियाओं को संरक्षण देते हैं। उन्होंने कहा कि इस वजह से राज्य को सैकड़ों करोड़ रुपए के राजस्व की क्षति हो रही है। राठौर ने कहा कि नीतीश सरकार बताए कि अवैध बालू माफियाओं को किसका संरक्षण हासिल है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को भी इस पर अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बालू माफियाओं को मिल रहे राजनीतिक संरक्षण के तार कहीं न कहीं सत्ता के शीर्ष तक भी पहुंचते हैं। इसलिए सत्तारूढ़ दल का शीर्ष नेतृत्व चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध बालू खनन के इस खेल में राजनेता के साथ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी तीनों शामिल है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश मंत्रिमंडल से बाहर रह कर भी राज्य के खजाने की चिंता करने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अवैध बालू खनन माफियाओं के बारे में भी कुछ कहना चाहिए।

Content Writer

Ramanjot