CM नीतीश ने कहा- सोने की खदानों से अच्छी रायल्टी के लिए उचित समय पर केंद्र से करेंगे अनुरोध

2/22/2022 9:17:43 AM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हाल ही में पाई गई सोने की खदान से राज्य सरकार को भी लाभ मिले और इसके लिए वह उचित समय पर केंद्र सरकार से अच्छी रायल्टी की मांग करेंगे।

नीतीश कुमार ने सोमवार को यहां ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से कहा कि बिहार के जमुई जिले में हाल ही में सोने की खदान मिली है। उसकी खुदाई के एवज में राज्य सरकार निश्चित रूप से केंद्र से उचित समय पर अच्छी रायल्टी की मांग करेगी ताकि राज्य को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि बिहार में सोने की खदानों का पता चला है। सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बिहार के कई स्थल न केवल भारत के बल्कि दुनिया के प्राचीन स्थल हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के कई स्थानों से ऐतिहासिक महत्व की सामग्रियां भी पाई गई हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के कई शासकों ने विशाल साम्राज्य की स्थापना को और उनका शासन क्षेत्र दूसरे देशों में भी विस्तृत था। जिन पुरातत्वविदों को बिहार के ऐतिहासिक महत्व का ज्ञान है उन्होंने राज्य में ऐसे स्थलों की खुदाई में रुचि दिखाते रहे हैं। नीतीश ने कहा कि बिहार के गौरवशाली ऐतिहासिक और सांस्कृतिक अतीत को जानने की रुचि न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया के लोगों को रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्खनन द्वारा इतिहास के नए पहलुओं को उजागर करने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static