NDA के घटक दलों की चुनावी घोषणाओं के आधार पर होगा कार्य योजना का ऐलानः नीतीश

11/28/2020 11:08:55 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के सहयोग और राज्य सरकार के प्रयासों से बिहार को नई ऊंचाई तक पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की ओर से की गई अलग-अलग चुनावी घोषणाओं के आधार पर शीघ्र ही सरकार की एक समेकित कार्य योजना का ऐलान कर उस पर काम शुरू किया जाएगा।

नीतीश कुमार ने सत्रहवीं बिहार विधानसभा के पहले सत्र के अंतिम दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव से पूर्व सात निश्चय दो का ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य की जनता उन्हें फिर से मौका देगी तो वह इसके तहत किए गए वादों को पूरा करेंगे। सात निश्चय दो के अलावा सहयोगी दलों की ओर से भी चुनाव में अलग-अलग घोषणाएं की गई है। उन्होंने कहा कि इस सत्र की समाप्ति के बाद वह चुनाव में किए गए सभी वादों के आधार पर एक-एक चीज का आकलन और अध्ययन कर जल्द से जल्द सरकार की आगे की कार्य योजना तैयार करेंगे और इसका विधिवत ऐलान भी किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उस कार्य योजना पर संभव होगा तो तत्काल कार्य आरंभ भी किया जाएगा नहीं तो अगले बजट सत्र के बाद अवश्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पूरा सहयोग राज्य को मिल रहा है। केंद्र सरकार के सहयोग और राज्य सरकार के प्रयास से बिहार को नई ऊंचाई पर पहुंचाया जाएगा।

Ramanjot