"मुझे नीचा दिखाने के लिए नीतीश ने की JDU के हितों की अनदेखी, पारस के लिए छोड़ दी एक सीट"

7/9/2021 11:03:44 AM

बेगूसरायः लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान ने गुरुवार को आरोप लगाया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद में सिर्फ एक सीट के लिए समझौता कर अपनी पार्टी जदयू में भारी असंतोष पैदा कर दिया है।

लोजपा के दिवंगत संस्थापक रामविलास पासवान के बेटे चिराग अपनी राज्यव्यापी ‘‘आशीर्वाद यात्रा'' के क्रम गुरुवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह भी दावा किया, ‘‘नीतीश उनके बागी चाचा पशुपति कुमार पारस के लिए एक सीट छोड़ने के लिए सहमत हो गए जिसका उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे नीचा दिखाना था।'' जमुई के सांसद चिराग ने कटाक्ष किया, ‘‘क्या मुझ जैसे किसी व्यक्ति के लिए इससे कोई बड़ी उपलब्धि हो सकती है, जो उनके सामने एक बच्चा है और जिसकी उम्र नीतीश कुमार के राजनीतिक करियर से कम है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के बेहद करीबी कहे जाने वाले जिन नेताओं ने उनकी पार्टी को तोड़ने का काम किया, नीतीश ने उन्हें भी नहीं बख्शा।

चिराग ने नीतीश पर प्रदेश के सवर्ण मतदाताओं की कोई कद्र नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बुधवार को हुए केंद्रीय मंत्रीमंडल के विस्तार में उन्होंने अपने एक करीबी सवर्ण सांसद के मंत्री बनने में रोड़ा अटका दिया तथा पारस को मंत्री बनाने के लिए अपने उक्त सांसद की बलि चढ़ा दी। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में बहुत जल्द मध्यावधि चुनाव होगा और इसकी नीव नीतीश कुमार ने खुद डाल दी है। चिराग ने पिछले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश को अस्वीकार्य बताते हुए दावा किया था कि राज्य के लोग नेतृत्व में बदलाव चाहते हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static