सुपौल में एसएसबी ने 350 किलोग्राम गांजा किया बरामद, 3 लोग गिरफ्तार

12/30/2022 4:41:02 PM

सुपौलः सशस्त्र सीमा बल ( एस.एस. बी) ने भारत-नेपाल सीमा से लगे सुपौल जिले के भपटियाही इलाके से 350 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।               

22 बैग गांजा बरामद 
बल के 45 वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट रुपेश शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि बुधवार की रात्रि पहर में नेपाल से कोसी नदी के रास्ते विनोद कुमार यादव एवं बेचू मेहता द्वारा भारी मात्रा में मादक पदार्थ की तस्करी कर गांव भपटियाही में किसी जगह पर इकठ्ठा किया गया है। इस आधार पर एक विशिष्ट छापेमार दल का गठन किया। इसी सन्दर्भ में सशस्त्र सीमा बल एवं पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा इलाके में एक ठिकाने पर छापेमारी की गयी। छापेमारी के दौरान 22 बैग गांजा बरामद किया गया।               

3 लोग गिरफ्तार
शर्मा ने बताया कि बरामद गांजा का कुल वचन 363 किलो 150 ग्राम है। साथ ही उन्होंने बताया की बीते 28 दिसम्बर की सुबह एसएसबी 45 वीं बटालियन की सीमा चौकी नरपतपट्टी,पिपराही और जिले के भपटियाही थाना की पुलिस के संयुक्त छापेमारी दल ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 363 किलो 150 ग्राम गांजा के साथ 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। घटना स्थल पर जब्त गांजा तथा हिरासत में लिए गए व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक कागजी कार्यवाई पूरी कर जब्त गांजा एवं गिरफ्तार किए गए 3 व्यक्तियों को भपटियाही थाना को सुपुर्द किया गया। 

Content Editor

Swati Sharma