विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- विधायकों से दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

7/17/2021 1:01:36 PM

पटनाः बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस वर्ष मार्च में बजट सत्र के दौरान विधायकों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

सिन्हा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बजट सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों के साथ मारपीट की घटना में संलिप्त अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के संबंध में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के पत्र के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की गहन जांच हो रही है और अभी इसकी जांच रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद इस घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, 'मानसून सत्र में भाग लेने वाले विधायकों के लिए अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता या डरने का कोई कारण नहीं है। संवैधानिक जिम्मेदारियों, लोगों के विश्वास पर खरा उतरने और अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के दायित्वों को अनुशासन के साथ निर्वहन करने में विधानसभा के अंदर किसी भी सदस्य को डरने की जरूरत नहीं है। जो गलत करते हैं डर उनको लगता है, जो गलत नहीं किए हैं वह कदापि भयभीत नहीं हों।'

गौरतलब है कि प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को 13 जुलाई को पत्र लिखकर पिछले बजट सत्र के दौरान सभा परिसर में विपक्षी सदस्यों के साथ मारपीट की घटना के दोषियों के खिलाफ की गई कारर्वाई से अवगत कराने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि 23 मार्च की घटना की वजह से सभी सदस्य आगामी सत्र में सदन आने से डर रहे हैं। सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक कर उनसे कहा है कि सभाध्यक्ष से इस घटना में संलिप्त पदाधिकारियों और कर्मियों पर समुचित कारर्वाई करते हुए विधायकों को सुरक्षा की गारंटी दिलाई जाए ताकि सभी विपक्षी सदस्य बिना भय के जनता के सवालों को 26 जुलाई से शुरू हो रहे सत्र के दौरान सदन में रख सकें।

Content Writer

Ramanjot