हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करेंगे 2 दिहाड़ी मजदूरों के बेटे, मिली 42-42 लाख की स्कॉलर

7/17/2021 4:38:05 PM

पटनाः कहते हैं कि इंसान जब कुछ करने की ठान लेता है तो वो हर मुश्किल को हरा देता है। ऐसी ही उदाहरण पेश की है कि बिहार के दो बेटों ने, जिन्होंने दिन-रात पढ़ाई करके 42-42 लाख रुपए की स्कॉलरशिप हासिल की है। इसके साथ ही उन्हें हरियाणा की अशोका यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन करने का मौका भी मिला है।

दरअसल, स्कॉलरशिप हासिल करने वाले ये होनहार लड़के मुसहर समाज के गौतम और अनोज हैं। अनोज कुमार पटना के दानापुर स्थित जमसौत का निवासी है तो गौतम कुमार मसौढ़ी का। गौतम और अनुज अपने परिवार से कॉलेज जाने वाले पहले सदस्य होंगे। इससे पहले उनके परिवार के किसी भी सदस्य ने कॉलेज में पैर नहीं रखा। दोनों को डेक्सटेरिटी ग्लोबल ने ये स्कॉलरशिप पाने के लिए प्रशिक्षित किया है। इस स्कॉलरशिप से दोनों की 4 साल की पढ़ाई का खर्चा पूरा होगा, जिसमें ट्यूशन फीस, घर, किताबें, स्वास्थ्य बीमा और यात्रा के खर्च शामिल हैं। इतना ही नहीं दोनों छात्रों को मासिक जेब खर्च भी दिया जाएगा।
PunjabKesari
अनोज के पिता महेश मांझी जमसौत में दिहाड़ी मजदूर हैं और मां शांति देवी आंगनबाड़ी में खाना बनाती हैं। वहीं गौतम के पिता संजय मांझी मसौढ़ी में टोला सेवक और दिहाड़ी मजदूर और मां लगनी देवी एक ग्रहिणी हैं। स्कॉलरशिप मिलने पर गौतम ने बताया कि मेरे माता-पिता कभी स्कूल नहीं गए। लेकिन शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि मुझे इतना बड़ा अवसर दिया गया है। मैं अपनी शिक्षा की बदौलत समाजसेवा करना चाहता हूं। मेरे लिए यह एक बड़े सपने के सच होने जैसा है।
PunjabKesari
वहीं डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक और सीईओ शरद विवेक सागर ने कहा, "मैं भावुक हूं कि गौतम और अनुज दोनों छात्रवृत्ति पर उत्कृष्ट कॉलेज में शिक्षा लेने जा रहे हैं। इन दोनों पर गर्व है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static