ब्रांड बिहार बनाने में मददगार बनें सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर, बोले- पर्यटन मंत्री नीतीश मिश्रा

6/27/2024 11:57:01 PM

Patna News: पर्यटन विभाग ब्रांड बिहार का निर्माण करने में पूरी लगन से प्रयत्नशील है। राज्य में ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों का आगमन हो, वे यहां पर ज्यादा से ज्यादा दिन बतौर पर्यटक गुजारें इसके बाद बिहार से अच्छी यादें लेकर विदा हों, हमारा यही प्रयास है। इस तरह से और भी बेहतर ब्रांड बिहार का निर्माण होगा, उसको बनाने में हमारे राज्य के सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर मददगार हो सकते हैं। ये बातें नीतीश मिश्रा, माननीय पर्यटन मंत्री, बिहार ने गुरुवार को राज्य के सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स के साथ बैठक करते हुए कही।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि आपलोग चाहे रेडियो-वीडियो जॉकी हों, ब्लॉगर्स हों या वीलागर्स सभी अपने स्तर से बिहार की बेहतर छवि गढ़ने के लिए काम रहे हैं, ब्रांड बिहार को परिभाषित कर रहे हैं, इसको और भी बेहतर करने के लिए पर्यटन विभाग मदद देने को सहर्ष तैयार है। हम इस बैठक में प्राप्त आपके सभी सुझावों को देखते हुए अगले एक साल के लिए विभागीय कार्यक्रम और नीतियों के निर्माण की दिशा में कार्य करेंगे ताकि यहां पर्यटन का एक बेहतर माहौल निर्मित हो सके। उन्होंने आगे कहा कि बिहार के हर प्रखंड में एक बेहतर पर्यटन केंद्र है, हमलोग एक प्रखंड, एक पर्यटक गंतव्य की दिशा में काम कर रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर मधुबनी पर आधारित कर्ली टेल्स के एपिसोड्स को भी लॉन्च करते हुए कहा कि मधुबनी का होने के नाते मुझे इन एपिसोड्स को लॉन्च करते हुए हर्ष की अनुभूति हो रही है। कर्ली टेल्स के वीडियो में मिथिला संस्कृति और मधुबनी की समृद्ध विरासत के कई आकर्षण को फिल्माया गया है। इसमें आप उच्चैठ भगवती स्थान, सोमनाथ महादेव मंदिर, राजनगर पैलेस व नवलखा पैलेस, मिथिला हाट, मधुबनी पेंटिंग और मिथिला चित्रकला संस्थान की जानकारी दी जाएगी। आप जल्द ही इसे बिहार पर्यटन की सोशल मीडिया साइट्स पर देख सकते हैं।

सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स बिहार के गर्व को पुन: परिभाषित कर रहे हैं
पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स बिहार के गर्व को पुन: परिभाषित कर रहे हैं। आप सभी देश के विभिन्न हिस्सों में पढ़ाई की, वहां रहे और फिर वापस यहां आकर बिहार की सकारात्मक उपलब्धियों को जनता के सामने रख रहे हैं। यह काबिलेतारीफ है। आपकी हर तरह की मदद के लिए पर्यटन विभाग हमेशा तैयार है। उन्होंने इस बैठक में इन्फ्लूएंसर्स द्वारा आए सभी सुझावों और सवालों के जवाब भी दिए। बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक नंदकिशोर ने एक प्रजेंटेशन के माध्यम से सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स को संबोधित करते हुए कहा कि आपसे विभाग समन्वय के लिए तैयार है। आप हमारे हजारों चित्रों और वीडियो का प्रयोग हमें क्रेडिट देते हुए कहीं भी कर सकते हैं। यदि आप हमसे जुड़ते हैं तो हमारी ओर से आपको प्रमाणिक सूचनाएं मिलेंगी, लोकल गाइड सपोर्ट भी हम उपलब्ध करा सकते हैं और हमारे स्पेशल इवेंट्स जैसे टीटीएफ, सोनपुर मेला, पितृपक्ष, मलमास आदि में आपकी भागीदारी हो सकती है। पर्यटन विभाग की मैगजीन में आपको एक स्पेशल पृष्ठ हम उपलब्ध कराएंगे। हम एक दूसरे का कंटेंट भी शेयर कर सकते हैं, ताकि सहयोग से एक बेहतर माहौल का निर्माण हो। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत भाषण पर्यटन निदेशक विनय कुमार राय और धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक अभिजीत कुमार ने किया। इस मौके पर विभागीय पदाधिकारी और कर्मचारीगण उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static