सगुना मोड़ से खगौल जाने वाली सड़क को बनाया जा रहा छह लेन, आसपास के घरों और अपार्टमेंट की बढ़ी समस्या

5/18/2023 11:26:23 AM

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के सगुना मोड़ से खगौल जाने वाली सड़क जिसे छह लेन का बनाया जा रहा है, जिसके कारण आसपास बसे घरों और अपार्टमेंट की समस्या बढ़ती जा रही है। वहीं एपेक्स कोर्ट ने भी सड़कों के निर्माण के लिए पहले ही स्पष्ट दिशा निर्देश दिया है कि सड़कों को दुरुस्त करने के लिए उसे ऊंचा नहीं किया जा सकता या आसपास के घरों के हिसाब से उसे बराबर रखना है, लेकिन ऐसे निर्देशों का लगातार उल्लंघन हो रहा है।



पदाधिकारी के सुस्त रवैये के चलते लगातार बढ़ती जा रही समस्या
दरअसल, पटना के दानापुर नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नंबर 11 स्थित नागेश्वरी नगर मुहल्ले की समस्या सिक्स लेन सड़क के कारण और दानापुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के सुस्त रवैये के चलते लगातार बढ़ती जा रही है। तपती गर्मी में भी महीने के पच्चीस दिन नाले का पानी सड़क के ऊपर जमा रहता है। एक तो इस इलाके में अतिक्रमण और उसपर से वार्ड सदस्य और नगर परिषद की लापरवाही से पैदल चलने वालों को भी दिक्कत हो रही है। मोहल्ले वासी लगातार इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से भी करते रहे हैं, लेकिन नतीजा सिफर रहा है। बरसात के दिनों में इस मोहल्ले की स्थिति की कल्पना की जा सकती है। नाले की उड़ाही, पानी की निकासी के लिए लाखों रुपए का वारा-न्यारा हो जाता है, लेकिन नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी समस्या के निराकरण को लेकर लापरवाह हैं।



"पटना हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे स्थानीय लोग"
वहीं स्थानीय लोग अब इस समस्या को लेकर पटना हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों और कामकाजी महिलाओं को हो रही है, जिन्हें इस गंदे पानी से सुबह सुबह गुजरना पड़ रहा है।

Content Editor

Swati Sharma