ननद-भाभी की जोड़ी ने 'झा जी' अचार को बनाया बड़ा ब्रांड, टीवी शो से मिला इतने लाख का चेक

1/6/2023 4:20:16 PM

दरभंगाः बिहार के दरभंगा जिले की ननद भाभी की जोड़ी ने कमाल कर दिखाया है। टीवी के सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शो शार्क टैंक के 2 शार्क ने ननद भाभी की जोड़ी को 85 लाख का चेक दिया है। दरअसल, इस जोड़ी ने बेहद ही कम समय में 'झा जी' अचार को बड़ा ब्रांड बना दिया है। साथ ही कल्पना झा और उमा झा की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है।



जानकारी के मुताबिक,  दोनों ननद- भाभी कल्पना झा और उमा झा ने करीब डेढ़ साल पहले चंद हजार रुपए से अचार का ऑनलाइन बिजनेस की शुरूआत की थी। शुरुआती दिनों में उन्होंने 5 प्रकार के अचार बनाकर 'झा जी' अचार के नाम से प्रचार-प्रसार किया। इसके बाद उनके अचार की डिमांड बढ़ती चली गई और दोनों ने  'झा जी' अचार को दिल्ली,बेंगलुरु, मुम्बई सहित देश के अन्य शहरों तक पहुंचा दिया।



वहीं ननद- भाभी के 'झा जी' ब्रांड को पहचान उस समय मिली, जब मशहूर टीवी शो 'शार्क टैंक' से ननद-भाभी की जोड़ी को बुलावा आया। इस शो में दोनों ने 'झा जी' के अचार के लिए फंड लेने पहुंची थी। उस दौरान उन्होंने 10 परसेंट की हिस्सेदारी के बदले 50 लाख की मांग की थी, लेकिन तमाम शार्क ने उन्हें तब पैसे देने में अपनी असमर्थता जाहिर की। लेकिन, इस शो में आने के बाद ननद भाभी की जोड़ी के बनाए अचार को काफी लोकप्रियता मिली। इस दौरान टीवी शो सार्क टैंक के सदस्य उनके घर दरभंगा पहुंच गए, जहां उन्होंने ननद-भाभी की 85 लाख रुपए के रूप में आर्थिक मदद की।



बता दें कि आज लोग 'झा जी' के नींबू, इमली, लहसुन, आम और आंवला जैसे कई किस्म के लजीज आचार का स्वाद देश के विभिन्न हिस्सों से ले रहें हैं। ननद भाभी कहती हैं कि उस समय शो में पैसा नहीं मिला, लेकिन इसके बाद हमारे अचार की मांग इतनी बढ़ी कि एक रात में ही अचार बिक गए थे।











 

Content Editor

Swati Sharma