भोजपुर की बेटी सिम्मी प्रियनैना ने जिले का नाम किया रौशन, BPSC की परीक्षा में पाया छठा रैंक

2/16/2022 10:57:49 AM

आराः बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक वन संरक्षक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। मंगलवार को अंतिम परिणाम में कुल 8 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इसी बीच भोजपुर की बेटी सिम्मी प्रियनैना ने इस परीक्षा छठा रैंक हासिल किया। सिम्मी ने अपनी इस उपलब्धि से परिवार ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रौशन किया है।

बीपीएससी की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, सहायक वन संरक्षक के पदों पर नियुक्ति के अंतर्गत सहायक वन संरक्षक प्रतियोगिता में इंटरव्यू के लिए कुल 57 उम्मीदवारों को बुलाया गया था। जिसमें 8 अभ्यर्थी सफल हुए इंटरव्यू 10 से 12 फरवरी तक संपन्न हुआ। इसमें सिर्फ एक अभ्यर्थी अनुपस्थित रहा। जबकि 56 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा व साक्षात्कार में प्राप्त अंकों की मेधा सूची तैयार की गई।

रिक्तियों की संख्या कुल 8 थी ऐसे में 8 पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों में भोजपुर की रहने वाली सिम्मी प्रियनैना ने छठा रैंक ला कर जिले का नाम रौशन किया है, सिम्मी प्रियनैना मूलरूप से भोजपुर जिले बड़हरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बबुरा की रहने वाली है। सिम्मी सहायक वन संरक्षक में चयनित हुई हैं। उनके पिता योगेंद्र कुमार चिकित्सा पदाधिकारी के तौर पर बक्सर में पदस्थापित है। बीपीएससी में छठा रैंक लाने के बाद परिजनों सहित पूरे भोजपुर में खुशी की लहर दौड़ गई है।

वहीं पत्रकारों से बातचीत में करते हुए उनके बड़े भाई दिनेश कुमार ने बताया की सिम्मी प्रियनैना कई दिनों से बीपीएससी की तैयाकी कर रही थीं उसके कड़ी मेहनत से आज उसे यह मुकाम हासिल हुआ है और साथ ही सिम्मी के बदौलत आज परिवार का नाम रौशन हुआ है।

Content Writer

Ramanjot