बेगूसराय के शुभम ने देशभर में लहराया परचम, UPSC परीक्षा में हासिल किया छठा स्थान

9/3/2020 4:27:02 PM

 

 

बेगूसरायः बिहार के शुभम पांडे ने यूपीएससी परीक्षा में छठा स्थान हासिल कर देशभर में जीत का परचम लहराया है। इसके बाद से जिले में खुशी की लहर है और बधाई देने वालों का तांता लगा है। वहीं परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

यूपीएससी (यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन) ने सीडीएस (कंबाइंड डिफेंस सर्विस) 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में बेगूसराय जिले सिंघौल सहायक थाना अंतर्गत सुशील नगर निवासी शुभम पांडे ने क्वालीफाई कर जिलेे का नाम रौशन किया है। शुभम ने पूरे भारत में आयोजित इस परीक्षा में एयरफोर्स में छठी रैंक हासिल की है जबकि इंडियन आर्मी में 14वीं रैंक हासिल की है।

वहीं शुभम पांडे ने बताया कि उनके पिता स्व. राजेश कुमार पांडे इंडियन आर्मी में ही थे। अपने पिता जी के लक्पष्रय कदमों पर चलकर देश की सेवा करना चाहते थे। शुभम की माता गृहणी हैं और उनके साथ ही अभी पटना में रहती हैं। बता दें कि शुभम पांडे ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शहर के केंद्रीय विद्यालय आईओसी बरौनी से पूरी की। इसके बाद पटना के एएन कॉलेज से आगे की शिक्षा पाकर यूपीएससी की सीडीएससी परीक्षा पास की है।

Nitika