महज 10 दिन पहले हुई थी शादी, हाथों की मेहंदी उतरने से पहले चढ़ा कफन, बेटी का शव देख चीख उठे पिता

6/19/2023 1:27:04 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से दिल को चीर देने वाली घटना सामने आई है। शादी के महज 10 दिन बाद ही एक नवविवाहिता की मौत हो गई, कारण था ससुराल वालों की तरफ से दहेज के लिए प्रताड़ित करना। 

हाथों की मेहंदी उतरने से पहले कहा दुनिया को अलविदा
जानकारी के अनुसार, घटना बिहार के ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र की है, जहां 10 दिन पहले ही रूबी का विवाह कांच व्यवसायी आदित्य के साथ बड़ी धूमधाम से हुआ था। विवाह में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं थी, रूबी ने अपनी मर्जी से अपनी शादी का लहंगा चुना था। साथ ही बड़े चाह से हाथों में मेंहदी रचाई थी लेकिन, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। रूबी के हाथों की मेंहदी उतरने से पहले ही वह दुनिया छोड़कर चली गई। नवविवाहिता की मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। रूबी के ससुरालवाले उसे लेकर ब्रह्मपुरा के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसके बाद रूबी के मायके वालों को इस बात की खबर हुई तो परिजनों में मातम छा गया।


20 लाख कैश देने के बाद भी बेटी को करते थे परेशानः पिता
रूबी को अस्पताल पहुंचाने के बाद उसके ससुरालवाले मौके से फरार हो गए, तभी डॉक्टरों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की और पोस्टमार्टम के लिए शव को अपने कब्जे में ले लिया। इसी क्रम में पुलिस ने रूबी के पिता से सारी बात की पूछताछ की तो उन्होंने बताया 7 जून को रूबी की शादी बड़ी धूमधाम से की थी। उसके ससुरालवालों को 20 लाख कैश व लाखों का अन्य सामान भी दिया था लेकिन इसके बावजूद भी वह रूबी को रोज परेशान करते थे। रूबी रोज अपने घरवालों को फोन पर बताती थी कि उसका पति रोज शराब पीकर घर आता है और दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करता है। पहले-पहले तो उन्होंने युवती को समझा दिया कि समय के साथ सब ठीक हो जाएगा लेकिन रूबी की मौत के साथ ही इस कहानी का अंत हुआ।

मृतका के पिता ने पुलिस से लगाई इंसाफ की गुहार
वहीं जब पुलिस पूछताछ करने के लिए रूबी के ससुराल गई तब पता चला कि घर पर कुछ महिलाओं के सिवा कोई नहीं था और उन्होंने भी दरवाजा अंदर से बंद किया हुआ था। पुलिस का कहना है कि रूबी की लाश उसके ससुरालवालों को सौंप दी जाए पर उसके पिता इस बात पर अड़े हैं कि वह खुद अपनी बेटी की लाश लेकर जाएंगे। साथ ही मृतका के पिता ने पुलिस से गुहार भी लगाई है कि उनको व उनकी बेटी को इंसाफ मिले। 

Content Writer

Diksha kanojia