भागलपुर के श्रेष्ठ अनुपम ने UPSC में हासिल किया 19 वां रैंक, दूसरे प्रयास में मिली सफलता

8/4/2020 5:47:36 PM

भागलपुरः संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसमें भागलपुर के श्रेष्ठ अनुपम ने 19वां रैंक हासिल किया है। अपनी इस सफलता से उन्होंने भागलपुर ही नहीं बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है।

भागलपुर के गुरुद्वारा रोड में रहने वाले अनुपम ने आईआईटी दिल्ली से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उन्होंने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है। अनुपम ने वर्ष 2012 में दसवीं परीक्षा सेंट जोसेफ स्कूल से पास की। उस समय वे देश के सेकेंड टॉपर रहे थे। अनुपम ने बताया कि कॉलेज के दिनों से ही उनका सपना था कि वे यूपीएससी की परीक्षा पास करें। ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करनी शुरू कर दी। उन्होंने रोजाना 8-10 घंटे पढ़ाई की।

अनुपम ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि मेरा रिजल्ट अच्छा आएगा और टॉप 20-50 के बीच रैंक आ सकता है। अनुपम के पिता दिलीप कुमार अमर कारोबारी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने भी दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की थी। वे भी सिविल सर्विस में आना चाहते थे लेकिन परीक्षा में सफल नहीं हो पाए। वहीं अब बेटे की सफलता से उन्हें बेहद खुशी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static