अयांश के बाद अब समस्तीपुर की शिवन्या दुर्लभ बीमारी से पीड़ित, इलाज के लिए 16 करोड़ की जरूरत

10/19/2021 12:50:31 PM

 

समस्तीपुरः पटना के अयांश के बाद अब समस्तीपुर से दुर्लभ बीमारी का मामला सामने आया है, जहां पर शिवन्या नाम की एक बच्ची स्पाइनल मस्कुलर ट्रॉफी टाइप-1 से पीड़ित हैं। बच्ची के इलाज के लिए 16 करोड़ की जरुरत है, लेकिन इतनी बड़ी रकम जुटाना शिवन्या के माता-पिता के लिए संभव नहीं है। वहीं इस दुर्लभ बीमारी का पता चलने के बाद से परिजनों में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, समस्तीपुर के रोसड़ा शहर के नायक टोली वार्ड नंबर 2 के गौतम राज के इकलौती पुत्री शिवन्या गंभीर दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है। शिवन्या जब 9 महीने की थी तब सीएमसी वेल्लोर की जांच के बाद स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी टाइप-1 बीमारी का खुलासा हुआ। इसके इलाज में खर्च होने के लिए 16 करोड़ रुपए की अमेरिकी इंजेक्शन जोल्जेनसमा की जरूरत है। वहीं शिवन्या के माता-पिता ने इलाज में लगने वाले 16 करोड़ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र कुमार मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधायक एवं मंत्री से भी मदद की मांग की है।

बता दें कि पटना का 10 महीने का आयांश भी स्पाइनल ट्रॉफी नाम की दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है। डॉक्टरों के मुताबिक, इस बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका में मिलने वाला 16 करोड़ का इंजेक्शन ही अंतिम उपाय है। आयांश के माता-पिता ने बेंगलुरू जाकर उसकी जांच करवाई थी, तब उन्हें इस दुर्लभ बीमारी का पता चला था।

Content Writer

Nitika