नल-जल योजना पर सनसनीखेज खुलासा... डिप्टी CM की बहू से लेकर साला तक बन गए ठेकेदार

9/22/2021 3:24:13 PM

 

पटनाः नल-जल योजना पर विस्फोटक खुलासा हुआ है। दरअसल, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के परिजनों को 53 करोड़ का ठेका मिला था। इतना ही नहीं इस ठेके में डिप्टी सीएम की बहू से लेकर साला तक ठेकेदार बन गए। वहीं यह सनसनीखेज खुलासा एक अग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' ने किया है। |

अंग्रेजी अखबार की पडताल के मुताबिक, साल 2019-20 में बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग यानि पीएचईडी ने कटिहार जिले में नल-जल योजना के 36 प्रोजेक्ट को तारकिशोर प्रसाद के रिश्तेदारों को सौंप दिए। नल-जल योजना के तहत कटिहार में जिन ठेकेदारों को काम मिला उनमें तारकिशोर प्रसाद की बहू पूजा कुमारी, तारकिशोर प्रसाद के साले प्रदीप कुमार भगत और डिप्टी सीएम के करीबी प्रशांत चंद्र जायसवाल, ललित किशोर प्रसाद और संतोष कुमार शामिल हैं।

वहीं बिहार सरकार के पीएचईडी विभाग ने नल जल योजना के तहत कटिहार जिले में भवडा पंचायत के सारे वार्ड का काम तारकिशोर प्रसाद के परिजनों को सौंप दिया गया। कुछ वार्डों का काम तारकिशोर प्रसाद की बहू पूजा कुमारी को सौंपा गया तो बाकी का काम उनके साले प्रदीप कुमार भगत से जुड़ी कंपनियों को दे दिया गया। 

बता दें कि गांव में मौजूद लोगों का कहना है कि पूजा कुमारी कभी साइट पर नहीं आईं। उन्हें जो ठेका मिला था, उसका काम भी प्रदीप कुमार भगत ने ही करवाया। इस मामले में तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि ठेकों में कोई गडबड़ी नहीं की गई है। ये ठेके तब दिए गए थे, जब वे विधायक थे। गौरतलब है कि तारकिशोर प्रसाद कटिहार लगातार चौथी बार विधायक चुने गए हैं।
 

Content Writer

Nitika