समस्तीपुर में बड़ा हादसा... आग से झुलसकर 3 लोगों की मौत, कई घर जलकर हुए राख

4/3/2021 11:56:25 AM

समस्तीपुरः बिहार में समस्तीपुर जिले में शुक्रवार की रात दर्दनाक हादसा हो गया। दरअसल, जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में आग से झुलसकर एक ही परिवार की दो महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि जिले के रामभद्रपुर गांव के छक्कन टोली में शुक्रवार की रात एक घर मे खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास के 20 घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान छक्कन टोला निवासी सोने लाल राय के घर मे सो रही उनकी पत्नी 65 वर्षीय किसुन देवी, बहु संगीता देवी (26) और पोती गंगा कुमारी( 08) की जलकर मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड मे लाखों रुपए मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है। इधर समस्तीपुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रभावित परिवारों की सूची तैयार की जा रही है और आज ही सरकारी सहायता दी जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी रविंद्र कुमार दिवाकर ने बताया कि मृतकों के परिजन को आपदा विभाग से मिलने वाली चार-चार लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी।

इस बीच बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष सह स्थानीय जनता दल यूनाईटेड (जदयू) विधायक महेश्वर हजारी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि प्रभावित परिवारों को हर संभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Content Writer

Ramanjot