नीतीश सरकार का बड़ा फैसला- अब 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल

1/14/2021 1:26:01 PM

 

पटनाः बिहार में राज्य सरकार ने फैसला लेते हुए कहा कि 18 जनवरी से पहली से आठवीं तक के स्कूल नहीं खुलेंगे। दरअसल, पहले यह तय हुआ था कि 18 जनवरी से जूनियर कक्षाओं को शुरू करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 9वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू करने के आदेश देने के बाद भी बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि सीनियर स्कूलों को खोलने का आदेश देने के बाद सरकार ने 27 जिलों में हालात की जानकारी ली थी। सरकार को रिपोर्ट मिली कि बड़ी संख्या में बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं। सरकार ने देखा कि अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं। इसी के चलते सरकार ने तय किया है कि 18 जनवरी से जूनियर स्कूलों को खोलने के फैसले को फिलहाल स्थगित कर दिया जाए।

वहीं मुख्य सचिव ने बताया कि 25 जनवरी के आसपास सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी। इसी बैठक में जूनियर कक्षाओं के स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। इसके बाद सारे पहलुओं को देखकर ही कोई फैसला लिया जाएगा। बता दें कि कोरोना के कारण लगातार 7 महीने तक स्कूल बंद रहे थे। इसके बाद राज्य सरकार ने 4 जनवरी से 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को खोलने की मंजूरी दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static