फेक वीडियो पोस्टिंग मामले में 10 अप्रैल को सुनवाई करेगा SC, मनीष कश्यप को NSA से अभी राहत नहीं

4/6/2023 5:59:51 PM

पटनाः तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट 10 अप्रैल को सुनवाई करेगा। CJI  की अध्यक्षता वाली बेंच में यूट्यूबर मनीष कश्यप के वकील ने कहा कि उसके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाया गया है। उन्होंने मांग की कि जब तक सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई न करे तब तक के लिए NSA से राहत देनी चाहिए। वहीं CJI ने कहा कि मामले को पढ़े बिना इस पर कोई आदेश जारी नहीं किया जा सकता है।

दरअसल, बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले का फर्जी वीडियो प्रसारित करने आरोप में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मदुरै अपराध शाखा पुलिस ने मनीष कश्यप के खिलाफ मामला दर्ज किया और एक विशेष पुलिस दल ने उन्हें बिहार से गिरफ्तार किया। 

मनीष कश्यप को मदुरै जिला अदालत में बुधवार को पेश किया गया, जिसने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद कश्यप को मदुरै केंद्रीय कारागार भेज दिया गया है। कश्यप और अन्य के खिलाफ तमिलनाडु में प्रवासी श्रमिकों पर हमले के फर्जी वीडियो फैलाने के आरोप में मामले दर्ज किए गए हैं।
 

Content Writer

Ramanjot