पेपर लीक विरोधी विधेयक पारित होने पर बोले संजय झा- विपक्ष इन मुद्दों को लेकर संवेदनशील नहीं, इसलिए वे 20 साल से बाहर

Thursday, Jul 25, 2024-11:27 AM (IST)

दिल्ली/पटना: बिहार विधानसभा में बुधवार को पेपर लीक विरोधी विधेयक पारित होने पर विपक्ष के वॉकआउट करने पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा (Sanjay Jha) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को इससे क्या लेना-देना है?

'तेजस्वी यादव तो विधानसभा में आते भी नहीं'
संजय झा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष(तेजस्वी यादव) तो विधानसभा में आते भी नहीं है। बिहार में पेपर लीक का मामला चिंताजनक है। ये मामला लाखों बच्चों से जुड़ा हुआ है... बच्चों के भविष्य को देखते हुए NDA सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में यह विधेयक लाई है लेकिन विपक्ष इन मुद्दों को लेकर संवेदनशील नहीं है... इसलिए वे लोग 20 साल से  बाहर हैं।

10 लाख जुर्माने का प्रावधान
बता दें कि बिहार विधानसभा ने राज्य में आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक और अन्य गड़बड़ियों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से बुधवार को एक विधेयक पारित किया। बिहार के संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा सदन में पेश किये गए बिहार लोक परीक्षा (पीई) अनुचित साधन निवारण विधेयक, 2024 को विपक्ष के बहिर्गमन के बीच ध्वनि मत से पारित कर दिया गया। नए कानून का उद्देश्य बिहार में प्रश्नपत्रों के लीक सहित प्रतियोगी परीक्षाओं में कदाचार पर अंकुश लगाना है। विधेयक में ऐसे कदाचार में शामिल लोगों के लिए कड़ी सजा का प्रावधान किया गया है, जिसमें तीन से पांच साल की जेल और 10 लाख रुपये का जुर्माना शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static