गंभीर बीमारी का शिकार हुए संजय जायसवाल की हालत स्थिर, पोस्ट कर बताया अपना हाल

9/3/2021 1:07:24 PM

पटनाः जानलेवा बीमारी स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम (एसजेएस) का शिकार हुए बिहार भाजपा के अध्यक्ष एवं पश्चिम चंपारण से पार्टी के सांसद डॉ. संजय जायसवाल की हालत अब स्थिर है। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है।

फिलहाल डॉ. संजय जायसवाल पटना के एम्स में भर्ती हैं। उन्होंने शुक्रवार सुबह पोस्ट कर लिखा, "ईश्वर के आशीर्वाद और आप सभी की शुभकामनाओं के कारण मैं बिल्कुल ठीक हूं। वैसे तो स्टीवन जॉनसन सिंड्रोम बहुत ही खतरनाक बीमारी है और मुझे यह यूरिक एसिड कि एक दवा जो मैं विगत 15 दिनों से खा रहा था उसके कारण हुआ। लेकिन यह दवा लाखों लोगों के लेने के बावजूद पूरे देश में मुश्किल से 50 से 100 लोगों को ही होता है। इसलिए कोई सोच भी नहीं सका।

बिहार भाजपा अध्यक्ष ने बताया, "पहले लगातार 104 बुखार, फिर लगा कि खसरा है पर मैं पटना एम्स आकर भर्ती हो गया और जैसे ही स्टीवन जॉनसन सिंड्रोम के तीसरे चरण के लक्षण आने शुरू हुए तुरंत चिकित्सकों को ऐहसास हो गया और सही समय पर इलाज हो गया। अभी भी मेरे चमड़े में ग्रेड वन बर्न है इसलिए किसी से मिलने पर मुझे दिक्कत हो सकती है क्योंकि मैं अभी कोई दवा नहीं खा सकता। इसलिए 10 तारीख के बाद ही आप सभी से मुलाकात होगी। ईश्वर की कृपा आप सभी पर बनी रहे इसी शुभकामना के साथ सभी को धन्यवाद।"

बता दें कि स्टीवेंस जॉनसन सिंड्रोम ऐसी बीमारी है जिसमें मनुष्य का शरीर ही उसके खिलाफ काम करने लगता है। शरीर के बाहरी हिस्से हों या आंख, नाक, कान, गला सब सूजने और फटने लगते हैं। इस बीमारी के कारण शरीर के अंदर तथा हाथ में भी सूजन होता है और वह गलने लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static