कश्मीर में गुपकर समूह में शामिल होकर देशविरोधी ताकतों को सहयोग कर रहे राहुल गांधीः BJP

11/17/2020 3:08:14 PM

पटनाः बिहार भाजपा ने कश्मीर में गुपकर समूह में शामिल होकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर देशविरोधी ताकतों को सहयोग करने का आरोप लगाया। साथ ही सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मसलों पर जनता के समक्ष रूख स्पष्ट करने को कहा।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ निश्चय का परिचय देते हुए पिछले साल जम्मू-कश्मीर से न केवल अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाया, बल्कि उसे दो भागों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद ही देश में एक देश, एक विधान, एक प्रधान और एक निशान को लागू किया जा सका।'' भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि हमारे देश ही में ऐसे कई विरोधी सुर दिखाई दिए, जिनकी भाषा हमारे दुश्मन देशों से मिलती-जुलती दिखाई देती है।

जायसवाल ने दावा किया कि देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के पचासों बार लांच हो चुके युवा नेता राहुल गांधी ने ऐसे बयान दे डाले, जिनका इस्तेमाल पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र तक में कर दिया। बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "वैसे, राहुल के लिए यह नई बात है भी नहीं। वह और उनकी पार्टी चीन के साथ किस तरह का समझौता कर रहे थे, इस पर भी उन्होंने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है।'' उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस एक ऐसी पार्टी के रूप में उभरी है जो गुपकर समूह में शामिल होकर देश विरोधी ताकतों को सहयोग दे रही है और देश की जनता इसके लिये कांग्रेस को सबक सिखायेगी।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस की ओर से महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला के साथ मिलकर कश्मीर में जिला विकास परिषद(डीडीसी) चुनाव लड़ने की तैयारियों पर निशाना साध रही है क्योंकि कांग्रेस गुपकर डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस में शामिल हो रही है। इस गठबंधन में 10 पार्टियां हैं, जिसमे प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी हैं और अब कांग्रेस भी उसमें आ रही है। संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के युवराज (राहुल गांधी) हों या कश्मीर में अब्दुल्ला या मुफ्ती हो.... इनकी खीझ बढ़ती ही जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static