खुशखबरीः बालू खनन पर लगी रोक हटी, 1 अक्टूबर से सस्ते दामों पर मिलेगी रेत

9/24/2021 6:33:00 PM

 

पटनाः बिहार के लोगों व विनिर्माण उद्योग वालों के लिए खुशखबरी सामने आई है। बालू खनन पर लगाई गई रोक अब हटा दी गई है। 1 अक्टूबर से सभी लोगों को सस्ते दामों पर बालू मिलेगा। सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

बिहार के खान मंत्री जनक राम ने बताया कि शक्रवार को सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई बैठक संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि 1 अक्टूबर से खनन कार्य आरंभ होगा, जिसके चलते रेत की कालाबाजारी करने वालों पर नकेल कसी जाएगी और लोगों को सरकारी दामों पर बालू मिल सकेगा। राम ने आगे बताया कि जब तक बालू खनन पर लगाई गई थी तब तक लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। रेत माफिया मनमाने दामों पर बालू बेच रहे हैं, लेकिन अब बालू का खनन कार्य शुरू होते ही र आमलोगों को राहत मिलेगी व कालाबाजारियों पर भी रोक लगेगी।

इस संदर्भ में सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार से झारखंड जब से अलग हुआ तब से बालू ही राजस्व का एकमात्र मुख्य स्रोत है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को आसानी से कम दामों पर बालू प्राप्त हो सके इसके लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। नीतीश ने आगे कहा कि अवैध खनन पर खान विभाग कठोरता से रोक लगाए और जो लोगों बालू की कालाबाजारी करते हैं उनपर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। बता दें कि बरसात के कारण बालू के खनन पर रोक लगा दी गई थी जिस वजह से भारी मात्रा में बालू की क़िल्लत हो रही थी।

Content Writer

Diksha kanojia