छापेमारी करने गई पुलिस पर बालू तस्करों ने किया हमला, मजिस्ट्रेट समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

11/4/2022 4:07:14 PM

जमुईः बिहार के जमुई जिले में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू तस्करों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस टीम पर बालू माफिया ने जमकर गोलीबारी की, जिसमें मजिस्ट्रेट, थानाध्यक्ष सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर सभी का इलाज चल रहा है।

बालू लदे ट्रक को थाने लेकर जा रही थी पुलिस
जानकारी के मुताबिक, मामला जमुई जिले के सदर थाना क्षेत्र के छट्ठू धनामा गांव का हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर शाम को पुलिस को सूचना मिली थी कि मंझवे नदी पर अवैध की तस्करी की जा रही है। इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने छापेमारी की तो वहां से बालू लदे 2 अवैध ट्रक को जब्त किया गया। पुलिस जब इन बालू लदे ट्रक को थाने लेकर जा रही थी। इसी बीच 60 बालू तस्करों ने पुलिस टीम पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। पुलिसकर्मी जब वहां से भागने लगे तो तस्करों ने फायरिंग कर दी। इसमें सिंचाई विभाग के कनीय अभियंता एवं मजिस्ट्रेट शिवम कुमार मृत्युंजय, एससी-एसटी थानाध्यक्ष राजेश कुमार, अवर निरीक्षक श्यामल किशोर साह, पंकज कुमार,योगेंद्र ठाकुर सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा हैं।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
वहीं टाउन थानाध्यक्ष ने कहा कि अवैध बालू तस्करों के खिलाफ छापेमारी करने गई टीम पर हमला किया गया है। इसमें आधा दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। बता दें कि बालू माफियाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई हैं। इसमें 20 से 25 लोग नामजद और 70 से 80 अज्ञात शामिल हैं। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश में जुट गई है।

Content Editor

Swati Sharma