एक दिन के लिए DEO बनी नशे के खिलाफ गीत गाकर वायरल हुई सलोनी, DM ने किया सम्मानित

1/1/2023 2:00:16 PM

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में 8वीं कक्षा की छात्रा सलोनी कुमारी का नशा के खिलाफ गीत गाने का वीडियो वायरल होने के बाद रोहतास जिला के शिक्षा विभाग ने उसे एक दिन का जिला शिक्षा पदाधिकारी बनाया। वही रोहतास डीएम धर्मेंद्र कुमार ने भी सलोनी का नशा के खिलाफ गाया गीत को अपने कार्यालय में सुना तथा सलोनी के गीत की प्रशंसा करते हुए पुरस्कृत भी किया।



सलोनी को एक दिन के लिए बनाया गया डियो
दरअसल, तिलौथू स्थित मध्य विद्यालय पतलुका की आठवीं कक्षा की छात्रा सलोनी कुमारी का नशा के खिलाफ गीत गाने का वीडियो काफी वायरल हुआ है। वहीं इसके बाद सलोनी को एक दिन के लिए रोहतास जिले का शिक्षा पदाधिकारी बनाया गया। रोहतास के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सलोनी को सम्मानित किया और नशा मुक्ति पर कई गीत गाए। इस दौरान सलोनी की तारीफ हर किसी ने की। रोहतास डियो ने उनसे कहा कि तुम आज जिले के तमाम विद्यालयों के विकास संबंधी जो भी उचित निर्णय है, वह ले सकती हो। उसका अनुपालन किया जाएगा। इसके बाद सलोनी ने सभी शिक्षकों से समय पर स्कूल पहुंचने और बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का निर्देश दिया।



"सलोनी को संगीत के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं"
वहीं सलोनी का कहना है कि वह नशे को लेकर लगातार गीत गाती है, जिसमें उसके विद्यालय के शिक्षकों का काफी योगदान है। सलोनी के गाए हुए गीत वायरल हुआ तो उन्हें सम्मान मिला है। सलोनी कहती है कि सभी लोग नशा से दूर रहें और पढ़ाई-लिखाई पर विशेष ध्यान दें। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि उनकी कोशिश है कि विभाग से सलोनी को संगीत के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिले। उन्हें विशेष ट्रेनिंग के लिए विशेष शिक्षकों की भी जरूरत होगी तो वह भी विभाग पूरा करेगी।



गरीब परिवार से सम्बन्ध रखती हैं सलोनी
बता दें कि तिलौथू की रहने वाली सलोनी एक गरीब परिवार से सम्बन्ध रखती हैं। वह मध्य विद्यालय पतलूका में पढ़ाई करती हैं। सलोनी शराब पीने से होने वाले नुकसान को गीतों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का काम करती हैं। वहीं सलोनी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो को बिहार के शिक्षा मंत्री ने भी शेयर किया था। 

Content Editor

Swati Sharma