दरभंगा DM की कार्रवाईः टीकाकरण अभियान में लापरवाही बरतने पर 6 पदाधिकारियों का वेतन स्थगित

2/4/2022 1:58:03 PM

दरभंगाः बिहार में दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने 15 से 18 आयु वर्ग के लिए चलाए जा रहे कोविड टीकाकरण अभियान की न्यूनतम उपलब्धि वाले तीन प्रखंडों के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों का वेतन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। साथ ही उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है।

जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया है कि 15 से 18 आयु वर्ग के टीकाकरण में जाले, किरतपुर एवं बेनीपुर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया है। उन्होंने बताया कि जाले प्रखंड की उपलब्धि 37.9 प्रतिशत, किरतपुर की 38.9 प्रतिशत एवं बेनीपुर प्रखंड की उपलब्धि 39.8 प्रतिशत है।

वहीं, फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर के टीकाकरण में केवटी, मनीगाछी, बेनीपुर, सदर एवं बहेड़ी के प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से टीकाकरण की उपलब्धि कम रहने के लिए स्पष्टीकरण की मांग की गई है। इन प्रखंडों में हेल्थ केयर वर्करएवं फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण की उपलब्धि न्यूनतम है। इस तरह कोविड टीकाकरण अभियान में लापरवाही के लिए कुल छह पदाधिकारियों का वेतन स्थगित किया गया है तथा कुल 15 पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

राजीव रौशन ने सभी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी को विकास मित्रों के माध्यम से उनके क्षेत्र के 15 से 18 आयु वर्ग एवं सतकर्ता खुराक वाले लाभार्थियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static