बाबा बागेश्वर के समर्थन में उतरें मुकेश सहनी, बोले- दिव्य शक्तियों से बिहार का करें भला

5/3/2023 3:58:43 PM

पटना: बाबा बागेश्वर की बिहार में प्रस्तावित दरबार को लेकर राजनीति थमती हुई नजर नहीं आ रही है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल के नेता बाबा बागेश्वर के लगने वाले प्रस्तावित दरबार के ऊपर अपना बयान दे रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अब बाबा बागेश्वर के समर्थन में विकासशील इंसान पार्टी सुप्रीमो और पूर्व मंत्री मुकेश साहनी उतर गए हैं। मुकेश सहनी ने यहां तक कहा कि बाबा बागेश्वर के पास जो दिव्य शक्तियां हैं, उससे वह बिहार का भला करे।

मुकेश साहनी ने कहा कि बिहार सबका स्वागत करता है, जिसको भी बिहार आने की इच्छा है वह बिहार आए। आग्रह यही है कि बिहार में आएं, बिहार को घूमे, बिहार को देखें, बिहार के बारे में सोचिए और अगर आपके पास दिव्य शक्तियां हैं तो उससे बिहार का भला कीजिए। बाबा बागेश्वर के प्रस्तावित दरबार को लेकर मुकेश साहनी के इस बयान को बड़े बयान के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले बाबा बागेश्वर पटना में लगने वाले प्रस्तावित दरबार को लेकर राज्य में राजनीतिक बयानबाजी का दौर चरम पर है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा था कि अगर बाबा बागेश्वर सामाजिक समरसता की बात करते हैं तो उनका बिहार में स्वागत है और अगर वह हिंदू मुस्लिम की बात करते हैं तो उनका विरोध किया जाएगा। वहीं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी बाबा बागेश्वर के ऊपर राजनीतिक हमला किया था, और यहां तक कह दिया था कि ऐसे बाबा को तो जेल में रहना चाहिए। जबकि राजद के ही मंत्री सुरेंद्र राम के साथ शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने भी बाबा बागेश्वर के राजधानी में लगने वाले प्रस्तावित दरबार के ऊपर बयान दिया था। प्रोफेसर चंद्रशेखर ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर बाबा बागेश्वर उन्माद फैलाएंगे तो जेल जाएंगे, जिससे राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया था और बीजेपी ने इन दोनों के बयान की कड़ी निंदा भी की थी।

ज्ञात हो कि आगामी 13 मई से लेकर 16 मई तक बाबा बागेश्वर का दरबार पटना से सटे नौबतपुर के पास तरेत पाली में लगने वाला है, जिसकी तैयारी भी चल रही है। जानकारी के अनुसार पहले यह दरबार राजधानी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में लगने वाला था लेकिन कतिपय कारणों से दरबार के स्थल में बदलाव हो गया। उम्मीद जताई जा रही है कि बाबा के दरबार में प्रतिदिन कम से कम तीन लाख लोगों की आने की संभावना है।

Content Writer

Nitika