अच्छी खबर: सहरसा को मिली हावड़ा जोन की तीन ट्रेनें, रेलवे बोर्ड ने दी मंजूरी

6/13/2020 1:00:42 PM

सहरसाः रेलयात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, हावड़ा जाने के लिए अब कई ट्रेनें चलेंगी। वहीं पूर्व रेलवे (हावड़ा) जोन की तीन ट्रेनें पूर्व मध्य रेल के अधीन सहरसा को मिल गई हैं। रेलवे बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है।

जानकारी के अनुसार, यात्री ट्रेन परिचालन शुरू होने के बाद हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस, हावड़ा-रामपुर हाट मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर और जमालपुर-गया फास्ट पैसेंजर सहरसा स्टेशन से चलेंगी। दरअसल, जोनल स्तरीय रेल अधिकारियों की बैठक में देश भी कई ट्रेनों का विस्तार, पैसेंजर को एक्सप्रेस में बदलाव सहित कई अन्य फैसले लिए गए थे। इसमें हावड़ा की इन तीन ट्रेनों का विस्तार का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के पास भेजा गया था। ट्रेन विस्तार का प्रस्ताव पास बोर्ड ने पास कर दिया।

इसकी जानकारी नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने दी है। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड ने तीनों ट्रेन के प्रस्ताव पर हरी झंडी मिल गई है। वहीं इसके अलावा भागलपुर को भी हावड़ा के लिए एक और ट्रेन मिल जाएगी। अभी भागलपुर से हावड़ा के लिए चार एक्सप्रेस और दो पैसेंजर ट्रेनें हैं। ट्रेन विस्तार की सूची में हावड़ा से रामपुरहाट के बीच चल रही मयूराक्षी फास्ट पैसेंजर भी है। मयूराक्षी हावड़ा से सहरसा के बीच चलेगी तो भागलपुर के लोगों को हावड़ा के लिए एक और ट्रेन मिल जाएगी।

Edited By

Ramanjot