STET- 2019 की मेरिट लिस्ट को लेकर बवाल, बिहार बोर्ड कार्यालय के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी

6/25/2021 8:02:07 PM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में आज STET- 2019 की मेरिट लिस्ट के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ। साथ ही प्रदर्शनकारी बिहार बोर्ड के कार्यालय का मेन गेट को तोड़कर जबरन कार्यालय में घुस गए। वहीं काफी देर बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि STET की मेरिट लिस्ट शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ धोखा है। छात्रों को अंधेरे में रखकर रिजल्ट जारी किया गया है। पूरे बिहार में इसको लेकर जबरदस्त गुस्सा है। जब सरकार ने पेपर-1 और पेपर-2 का रिजल्ट जारी करते हुए कहा कि तमाम उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की नौकरी पक्की है, फिर क्यों अधिकतर उत्तीर्ण अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट से बाहर हो गए। ये पूरी तरह से अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि शिक्षक बहाली प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता अपनाई जाए और विषय और कैटेगरी के हिसाब से उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की संख्या जारी की जाए। इसके अतिरिक्त सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को बहाली प्रक्रिया में शामिल किया जाए।

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड द्वारा कुल 15 विषयों के लिए STET 2019 की परीक्षा आयोजित की गई थी, जिनमें से 12 विषयों के परिणाम 12 मार्च 2021 को घोषित किए गए थे। बाकी तीन विषय उर्दू, संस्कृत और विज्ञान का रिजल्ट 21 जून को जारी किया गया।
 

Content Writer

Nitika