3 दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे RSS Chief Mohan Bhagwat, कल भागलपुर के महर्षि मेही आश्रम में संतों से करेंगे संवाद

12/21/2023 5:31:43 PM

पटना: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंचे। पटना स्थित जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचे सर संघचालक भागलपुर के लिए रवाना हो गए। वह 22 दिसंबर को भागलपुर के कुप्पा घाट स्थित महर्षि मेही आश्रम में संतों से संवाद करेंगे। बाद में भागवत 'संत समागम' को भी संबोधित करेंगे। वह 23 दिसंबर को पटना से प्रस्थान करेंगे। 

भागलपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम 
महर्षि मेंही आश्रम भागलपुर के बरारी इलाके में कुप्पा घाट नामक प्राचीन गुफा क्षेत्र के पास स्थित है। कुप्पाघाट में एक गुफा है जहां संतमत महर्षि मेही ने कई महीनों तक योग और ध्यान किया था। भागवत ने महर्षि मेही आश्रम का दौरा आखिरी बार इस साल फरवरी में किया था। उस समय उन्होंने वहां सद्गुरु निवास के उद्घाटन समारोह में भाग लिया था। यहां प्रत्येक वर्ष देश-विदेश से बड़ी संख्या में अनुयायी आया करते हैं। भागवत के दौरे को देखते हुए भागलपुर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

भागलपुर अनुमंडल अधिकारी (सदर) धनंजय कुमार और पुलिस उपाधीक्षक अजय चौधरी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को महर्षि मेही आश्रम का दौरा किया था। भागलपुर में पत्रकारों से बात करते हुए धनंजय कुमार ने कहा, ‘‘आरएसएस प्रमुख भागवत की भागलपुर यात्रा के दौरान सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। वे जिन जगहों पर जाएंगे, वहां अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। उनकी यात्रा के मद्देनजर पहले से ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।”

Content Writer

Ramanjot