कन्नौजः आगरा-एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 यात्रियों की मौत

7/19/2020 5:05:51 PM

कन्नौज/मधुबनीः उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है, जहां पर रविवार सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे हुए भीषण सड़क हादसे में 6 बस यात्रियों की मृत्यु हो गई। साथ ही 33 से अधिक घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार, हादसा आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सुबह 5 बजे के आसपास सकरावा गांव के पास हुआ जब एक्सप्रेस वे कट 148 पर बिहार से दिल्ली जा रही तेज रफ्तार सवारियों से भरी प्राइवेट डबल डेकर बस ने सड़क किनारे खड़ी कार में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही कार एक्सप्रेस वे के नीचे खाई में जा गिरी। बस भी सड़क से उतर नीचे पहुंच गई।

मधुबनी से दिल्ली के लिए रवाना हुई थी बस
वहीं कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बस बिहार के मधुबनी के कस्बा सकरी से शनिवार शाम साढ़े 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। लखनऊ टोल प्लाजा पर ड्राइवरों की अदला-बदली हुई। चालक सुरेंद्र जैसे ही सौरिख क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर के पास पहुंची कि सड़क किनारे खड़ी एक कार से टकरा गई। इस हादसे में पांच यात्रियों की मौके पर ही मृृत्यु हो गयी जबकि उपचार के दौरान एक घायल यात्री ने दम तोड़ दिया। प्रथम द्दष्टया हादसे की वजह बस चालक को झपकी आना बताया है।

हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज में सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। इस हादसे में घायल 18 यात्रियों को कन्नौज के तिर्वा मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है जबकि 15 का इलाज इटावा के सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी में किया जा रहा है।

अखिलेश ने की सहायता राशि देने की मांग
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बस हादसे मे मारे गए सभी यात्रियों के आश्रितों को 10 लाख रूपए की सहायता देने की मांग की है। उन्होंने बस यात्रियों की मौत पर शोक प्रकट किया है।

Nitika