RLSP का JDU में हो सकता है 'विलय', कुशवाहा ने तीसरी बार की CM नीतीश से मुलाकात

2/1/2021 10:40:33 AM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को तीसरी मुलाकात की। इस दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे। वहीं करीब 1 घंटे की मुलाकात में दोनों के बीच बहुत सारी बातें हुई।

मुलाकात के बाद सीएम आवास से बाहर निकले उपेंद्र कुशवाहा ने भी स्वीकार किया कि वह नीतीश से कभी अलग नहीं थे। हां, हमारी अपनी-अपनी राजनीति है। इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच इस मुलाकात को लेकर सियासत में फिर से जदयू और रालोसपा के विलय की चर्चा गर्म हो गई है। हालांकि कुशवाहा ने खुद इस मुलाकात के बारे में ज्यादा बताने से परहेज किया, लेकिन सूत्रों का दावा है कि विलय की बात आगे बढ़ गई है। कुछ अड़चन है, जिसे दूर कर लिया जाएगा।

बता दें कि पहली बार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दोनों मिले थे। उसके बाद 2 दिसंबर को मिलना तय हुआ था। तब भी जदयू में रालोसपा के विलय की बात उठी थी, लेकिन तब भी कुशवाहा ने जदयू में अपनी पार्टी का विलय करने से साफ इनकार कर दिया था। फिलहाल इस मुलाकात को विधान परिषद की राज्यपाल कोटे की खाली 12 सीटों को भरे जाने के मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।
 

Nitika