RJD ने जारी किया पोर्टल-टोल फ्री नंबर, नौकरी के लिए पंजीकरण करा सकते हैं बेरोजगार युवा

9/6/2020 11:39:20 AM

पटनाः राजद नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने बिहार में बेरोजगार युवाओं का डेटाबेस तैयार करने के लिए एक समर्पित पोर्टल और टोल फ्री नंबर शुरू किया है। साथ ही, यदि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाती है तो इन्हें नौकरी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह कदम पार्टी को राज्य की सत्ता में आने पर नौकरियां सृजित करने के लिए नीतियां बनाने में मदद करेगा।

राजद ने जारी किया पोर्टल और टोल फ्री नंबर
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा पोर्टल का नाम ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बेरोजगारीहटाओ डॉट को डॉट इन' है जबकि टोल फ्री नंबर 9334302020 है। प्रवासी श्रमियों का मुद्दा अक्टूबर-नवंबर में होने वाले चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों का एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनने जा रहा है। हालांकि, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को लेकर 20 लाख से अधिक श्रमिक बिहार लौटे हैं। उन्हें से कई लोग देश के विभिन्न शहरों में स्थित अपने पुराने कार्य स्थलों पर वापस चले गए हैं लेकिन कई अन्य यहीं रूक कर आसपास के इलाकों में रोजगार तलाश रहे हैं।

ऐसे कराएं पंजीकरण
राजद के नेता तेजस्वी ने यहां पार्टी कार्यालय में कहा कि कोई भी बेरोजगार युवक उपरोक्त वेबसाइट को खोल कर अपने संपर्क के विवरण के साथ बायोडाटा के रूप में जानकारी डाल सकता है। इसके अलावा, टोल फ्री नंबर 9334302020 पर मिस्ड कॉल कर भी कोई व्यक्ति अपना पंजीकरण करा सकता है। उन्होंने कहा कि हमने राज्य में नौकरियों के अवसर सृजित करने के लिए विशेषज्ञों के परामर्श से व्यापक योजना तैयार की है। उन्होंने आह्वन किया कि यदि राज्य से बेरोजगारी खत्म करनी है तो नीतीश कुमार को सत्ता से हटाना होगा।

तेजस्वी ने दावा किया कि बिहार में बेरोजगारी की दर 46.6 प्रतिशत है, जो देश में सर्वाधिक है। नौकरी की तलाश में बड़ी संख्या में लोग बिहार से बाहर जाते हैं। 52 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि राजद की सरकार बनती है तो राज्य में पहले से लंबित रिक्तियों का भरने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा, सभी भर्ती परीक्षाएं नियमित रूप से कराई जाएंगी।

Ramanjot