RJD ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा, कहा- सरकारी पदों को भरने के लिए रोजगार कैलेंडर पर फौरन काम शुरू करे केंद्र

2/10/2022 5:33:19 PM

नई दिल्ली/पटनाः राज्यसभा में बढ़ती बेरोजगारी और सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का मुद्दा उठाते हुए राष्ट्रीय जनता दल के एक सदस्य ने सरकार को इन पदों को भरने के लिए रोजगार केलेंडर पर फौरन काम शुरू करने को कहा।

उच्च सदन में आम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए राजद के प्रोफेसर मनोज कुमार झा ने रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर हाल में बिहार एवं उत्तर प्रदेश के कुछ भागों में हुए प्रदर्शनों की ओर संकेत करते हुए कहा कि लोगों का धैर्य खो रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘आपको फौरन रोजगार केलेंडर पर काम करना चाहिए। आपको साल में प्रत्येक विभाग, क्षेत्र और निगम से सूचनाएं मंगवानी चाहिए।'' उन्होंने यह भी कहा कि आप यदि इन पदों को नहीं भरेंगे तो लोग अपना धैर्य खोने लगे हैं।

मनोज झा ने कहा कि इसे अमृतकाल का बजट बताया गया है। उन्होंने कहा कि वह सरकार की अभी तक की कार्यशैली देखकर समझ सकते हैं कि यह अमृत किसके लिए है और विष किसके लिए है? उन्होंने दावा किया अमृत मित्रों के लिए है और विष विशाल जनता के लिए है जिनके हाथों में कुछ भी नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि बजट में रक्षा के लिए जो आवंटन किया गया है, क्या उसमें कुछ धन रोजगार के लिए भी है। उन्होंने कहा कि सेना में अहीर रेजीमेंट बनाने की बात काफी समय से चल रही है किंतु यह सरकार उस पर कान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि खैर ‘‘वोट की चोट'' सत्ता पक्ष को सब समझा देगी।

झा ने कहा कि उनका बजट में सरोकार सिर्फ गरीब की थाली से है जिसका आकार लगातार कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में रोजगार के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह नहीं कहना चाहिए कि उसने लोगों को मुफ्त में राशन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के धन में सभी की भागीदारी है, इसलिए इसे मुफ्त नहीं कहना चाहिए अन्यथा गरीब लोगों की बड़ी लानत लगी है। उन्होंने दावा किया कि मांगने पर भी काम नहीं मिलने को लेकर बिहार, मध्य प्रदेश और गुजरात सबसे ऊपर है। झा ने कहा कि जहां फातिहा उठाने और लिबास पहनने पर विवाद हो जाए, उस देश में निवेश कौन करेगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static