बिहार राज्यसभा चुनावः सुशील मोदी के खिलाफ श्याम रजक को मैदान में उतारने की तैयारी में RJD!

12/1/2020 11:07:51 AM

पटनाः लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद बिहार में राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई थी। अब इस सीट पर होने वाला चुनाव दिलचस्प होता दिखाई दे रहा है। जहां एक तरफ भाजपा ने इस सीट पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन की ओर से दमदार और असरदार उम्मीदवार का इंतजार है।

सूत्रों की मानें तो महागठबंधन की ओर से राजद नेता श्याम रजक सुशील मोदी के खिलाफ ताल ठोक सकते हैं। दरअसल, राजद श्याम रजक को मैदान में उतारने की तैयारी में जुटी हुई है। हालांकि बिहार विधानसभा चुनाव में श्याम रजक को टिकट नहीं मिला पाया था। वहीं अब ऐसा माना जा रहा है कि उनको राज्‍यसभा का उम्‍मीदवार बनाकर विधायक का टिकट न मिलने की भरपाई की जा रही है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जदयू ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर काम कर रहे श्‍याम रजक को पार्टी विरोधी गतिविधियों के बाद छह साल के लिए निलंबित कर दिया था। इसके बाद श्‍याम रजक राजद में शामिल हो गए। वैसे बिहार की राजनीति में श्याम रजक का नाम पिछले तीन दशक से काफी चर्चित रहा है। नीतीश सरकार में उनको दो-दो बार मंत्री का पद मिला। दूसरी तरफ राबड़ी देवी की सरकार में भी वे पावरफुल मंत्री थे। गौरतलब है कि बिहार में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए 14 दिसंबर को उपचुनाव कराया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static