‘The Kashmir Files’ पर RJD MLA का बेतुका बयान, कहा- अगर फिल्म ब्राह्मणों के अत्याचार पर बनी है तो....

3/14/2022 4:16:54 PM

पटनाः बिहार में कश्मीर फाइल्स फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। जहां भाजपा के नेता फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं राजद के नेताओं का कहना है कि अगर फिल्म राष्ट्रहित में बनी है तो फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए और अगर सिर्फ ब्राह्मणों के अत्याचार पर बनी है तो टैक्स फ्री करने की कोई जरूरत नहीं है।



भाजपा के फायर ब्रांड विधायक हरिभूषण बचौल ने फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने का मुद्दा उठाया है। बचौल ने कहा है कि यह फिल्म सभी भारतीय को देखना चाहिए, जिससे कि वो हकीकत को जान सकें। उन्होंने कहा कि यह फिल्म एक जीवंत दस्तावेज है। 1990 के दशक में जिस प्रकार से सेकुलरिज्म के नाम पर कश्मीरी पंडितों को पीड़ा पहुंचाई गई उसका जीता जागता उदाहरण यह फिल्म है।



बचौल ने कहा कि आज भी बिहार के कई जिलों और प्रखंड में हिंदुओं के साथ ऐसा ही हो रहा है, इसलिए मैं बिहार के लोगों से आग्रह करता हूं कि इस फिल्म को जरूर देखें।



वहीं अब यह फिल्म टैक्स फ्री हो या न हो, लेकिन एक नेता को खासकर इस प्रकार के बयान से बचना चाहिए। अगर वोट बैंक की राजनीति भी कहें तो क्या इस प्रकार के बयान से राजद को आने वाले चुनाव में नुकसान नहीं होगा। यह राजद के शीर्ष नेतृत्व को सोचना होगा।

Content Writer

Ramanjot