शराबबंदी कानून पर RJD MLA ने उठाए सवाल, कहा- बिहार में शराबबंदी पूरी तरह फेल...सरकार नहीं दिखती गंभीर

5/18/2023 3:06:51 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार में शराबबंदी कानून लागू हैं। लेकिन राज्य के अंदर हर-रोज सैकडों लोगों को इस कानून के तहत अरेस्ट किया जा रहा हैं। इसके बाबजूद इसका काला कारोबार करने वाले अपने कारोबारी पीछे नहीं हट रहे हैं। अब राज्य में लागू इस शराबबंदी कानून पर सरकार में सहयोगी की भूमिका निभा रही राजद पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह (RJD MLA Sudhakar Singh) ने इस पर सवाल उठाए है।

यह भी पढ़ेंः- Bageshwar Dham:"हमरा जनाता बबुआ जीएम होई हैं", धीरेंद्र शास्त्री ने गाया भोजपुरी गाना, सोशल मीडिया पर वायरल

"बिहार में शराबबंदी अभियान पूरी तरह फेल है"
सुधाकर सिंह ने कहा कि, बिहार में शराबबंदी अभियान पूरी तरह फेल है, इसको लेकर सरकार गंभीर नहीं दिखती है। दरअसल, राजद विधायक सुधाकर सिंह ने अपनी ही सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि, बिहार सरकार की तरफ से जो शराबबंदी कानून बनाया गया है, वह पूरी तरह से फेल है। शराबबंदी को लेकर सरकार की गंभीरता नहीं दिखती है। उन्होंने इस कानून में समीक्षा करने की बात भी कही है। साथ ही कहा कि सरकार बस दिखावे के लिए इस कानून को लागू कर रखी है।

यह भी पढ़ेंः- मीट-भात पर दिए बयान से बिहार में सियासी बवाल, JDU ने सम्राट चौधरी को भेजा लीगल नोटिस

बता दें कि बिहार में 1 अप्रैल, 2016 से नीतीश कुमार की सरकार ने पूर्ण शराबबंदी कर रखी है। पहले जब शराब बंद हुई तब बिहार में महागठबंधन की सरकार थी। इसके बाद नीतीश ने कुछ साल बीजेपी के साथ सरकार चलाई, लेकिन शराबबंदी जारी रही। अब फिर से नीतीश और तेजस्वी यादव की सरकार चल रही है।

Content Editor

Swati Sharma