Bihar Assembly Election: राजद ने वोट में धांधली की आशंका जताई, ECI को सौंपा ज्ञापन

10/18/2020 10:28:16 AM

पटनाः राजद (RJD) सांसद और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मनोज कुमार झा (Manoj Kumar Jha) ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के और कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं के लिए पेपर बैलेट की व्यवस्था को सत्तारूढ़ दल द्वारा धांधली किए जाने आशंका जताई है। इसके साथ ही राजद ने मांग की है कि विधानसभा वार ऐसे मतदाताओं की सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराई जाए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपे गए ज्ञापन में राजद नेता मनोज झा ने कहा है ‘‘ज्ञात हुआ है कि 80 वर्ष से अधिक उम्र के और कोरोना वायरस से संक्रमित मतदाताओं के लिए पेपर बैलेट की व्यवस्था की गई है और हमें अंदेशा है कि सत्ताधारी दल इसमें धांधली कर सकता है।'' उन्होंने कहा ‘‘हमारी मांग है कि विधानसभा वार ऐसे मतदाताओं की सूची सभी राजनैतिक दलों को उपलब्ध कराई जाए ताकि दल के पोलिंग एजेंट इस प्रक्रिया में सहभागी बन सकें।''

राजद नेता के अनुसार, आयोग से आग्रह किया गया है कि मतदान के पश्चात प्रति बूथ मतदान की कुल प्रतिशत की सत्यापित कॉपी बूथ एजेंट को उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि बीते वर्षों के अनुभव के आधार पर यह आवश्यक है कि मतगणना के वक्त ईवीएम में पड़े वोट और पोलिंग बूथ के मतों का मिलान किया जा सके।

Ramanjot