CM नीतीश के खिलाफ बयानबाजी पर RJD ने सुधाकर सिंह से 15 दिन के अंदर मांगा जवाब

1/18/2023 5:14:55 PM

पटना: बिहार में सत्ताधारी सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी करने वाले अपने विधायक सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। राजद के प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बुधवार को कहा कि सुधाकर को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

सुधाकर को कारण बताने के लिए कहा गया हैः सिद्दीकी
सिद्दीकी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देश के बाद कल उन्हें नोटिस भेजा था। विधायक को कारण बताने के लिए कहा गया है कि पार्टी के निर्देश पर जब केवल राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ही गठबंधन सहयोगियों के बारे में कोई भी बयान देने के लिए अधिकृत हैं तो इसकी अवहेलना करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। बता दें कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक बने सुधाकर बिहार के राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे हैं, जो यादव के वफादार माने जाते हैं। कुछ महीने पहले सुधाकर को राज्य के कृषि मंत्री के पद से हटना पड़ा था, जब अपने विभाग में भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी टिप्पणी से महागठबंधन सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी।

सुधाकर ने मुख्यमंत्री के बारे में की थी अपमानजनक टिप्पणी
वहीं सुधाकर मुख्यमंत्री के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए हाल के दिनों में चर्चा में रहे हैं, जिन्हें ‘‘भाजपा एजेंट'' कहा गया था और आरोप लगाया था कि वह सत्ता अपने पास रखकर शीर्ष पद पर तेजस्वी यादव के पहुंचने के रास्ते में बाधा बन गए। तेजस्वी यादव ने हाल ही में सुधाकर के व्यवहार के प्रति अपनी अस्वीकृति व्यक्त की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह ‘‘भाजपा के एजेंडे को आगे बढ़ाने'' के समान है। उन्होंने कहा था कि इस मामले को पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के संज्ञान में लाया जाएगा जो गुर्दा प्रत्यारोपण संबंधी ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ के लिए वर्तमान में सिंगापुर में हैं। 

Content Editor

Swati Sharma