10वीं के रिजल्ट में धांधली... स्कूल के अकाउंटेंट ने 85% नंबर के लिए छात्र से मांगे 30 हजार रुपए

8/5/2021 6:05:48 PM

अररियाः बिहार में सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में धांधली का मामला सामने आया है। दरअसल, अररिया में स्कूल के अकाउंटेंट ने छात्र से कहा कि 25 से 30 हजार दो और 80 से 85% नंबर आएगा। वहीं स्टूडेंट ने 25 हजार में 89% नंबर का डील फिक्स कर लिया।

अररिया के स्कॉटिश पब्लिक स्कूल रजोखर के ऑडियो-वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि 30 हजार रुपए लेकर 85 से 90% तक नंबर देने का वादा किया जा रहा है। ऑडियो में 10वीं या 12वीं कक्षा का जिक्र नहीं है लेकिन अंक बढ़ाने को लेकर पूरा दावा किया जा रहा है। छात्रों ने इस मामले की जांच की मांग की है। जिला शिक्षा अधिकारी को भेजे गए वीडियो को लेकर मांग की जा रही है कि स्कूल के कर्मचारी का कृत्य सामने लाया जाए और कार्रवाई की जाए। इसके अतिरिक्त छात्रों ने भी मांग करते हुए कहा कि रिजल्ट को फिर से जारी किया जाए।

वहीं मामला सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने मैनेजमेंट कमेटी की आपात बैठक बुलाकर आरोपित कर्मचारी सुशांत कुमार से जवाब तलब किया है। स्कूल प्रबंधक कुमार अनूप ने कहा कि स्टाफ से संबंधित एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इसके बाद संबंधित कर्मी से पूछताछ की गई है। स्टाफ ने कहा कि उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static