पालीगंज एवं विक्रम विधानसभा क्षेत्र के चुनाव तैयारी की समीक्षा, DM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

10/13/2020 5:56:06 PM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने पालीगंज एवं विक्रम विधानसभा क्षेत्र के चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा में पाया गया कि निर्वाचित पदाधिकारी सहायक के द्वारा मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं assured minimum facilities/मल्टी बुथ प्रबंधन प्लान तैयार किए जाने का शत प्रतिशत अनुपालन नहीं किया गया।


निर्वाचन कार्य की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उक्त सभी संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण किया है तथा 24 घंटे के भीतर लंबित मामलों का निष्पादन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के अवसर पर शत प्रतिशत मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं यथा रैंप, पेयजल, शौचालय, विद्युत, फर्नीचर, शेड इत्यादि का निर्माण एवं व्यवस्था करने का निर्देश 10 अक्टूबर तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था।


निर्वाचन आयोग ने पार्टी कार्यकर्ता द्वारा वाहनों पर पार्टी का झंडा लगाने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। झंडा की संख्या एवं उसके आकार के संदर्भ में स्थिति स्पष्ट की गई है, जैसे कि प्रत्येक दोपहिया वाहन पर 1×1/2 ft आकार का। तिपहिया वाहन, चार पहिया वाहन, ई-रिक्शा पर 1×1/2 ft आकार का एक फ्लैग। झंडा में लगे पोल/छड़ी की लंबाई 3 फीट से अधिक की नहीं होगी। रोड शो के दौरान हाथ में लिए बैनर का अधिकतम साइज 6×4 ft होगा।

Ramanjot